News

टोसमास्टर्स इंटरनेशनल का राज्य स्तरीय सम्मेलन ‘कन्वर्जेन्स’ 2019 होगा उदयपुर में आयोजित

देश के नामचीन मॅनेज्मेंट गुरु देंगे टिप्स

उदयपुर, 18 नवंबर 2019: राजस्थान का सबसे प्रतीक्षित सम्मेलन, ‘कन्वर्जेंस 2019’ सभी उदयपुरवासियों के लिए एक बेहतरीन नेटवर्किंग का अवसर लाया है, जो टोस्टमास्टर्स के माध्यम से आत्म-विकास पर ध्यान केंद्रित कर बेहतर कम्यूनिकेटर और लीडर बनने की दिशा दिखाएगा ।

अंतर्राष्ट्रीय संगठन टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल, उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज सभागार में 24 नवंबर, 2019 को राजस्थान राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम में  डिस्ट्रिक्ट  41 (उत्तर और पूर्व भारत, बांग्लादेश, भूटान और नेपाल) के टोस्टमास्टर्स मेंबर्ज़ के साथ-साथ उदयपुर और राजस्थान के कम्यूनिकेशन और लीडरशिप  में रुचि रखने वाले गैर-टोस्टमास्टर्स भी शामिल होंगे। छात्र, प्रोफेशनल्स, एन्त्रेप्रेनेउर्स, मॅनेजर्स, होम्मेकर्स, बिज़्नेस्मेन, रिटाइर्ड कर्मी; हर किसी को इस शानदार आयोजन से सर्वाधिक लाभ उठाने का अवसर मिलेगा ।

यह सम्मेलन राजस्थान राज्य स्तरीय ह्यूमरस स्पीच और एवॅल्यूयेशन स्पीच प्रतियोगिता, तथा पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण भारत के लेखकों, प्रेरक वक्ताओं और समाजवादियों सहित प्रख्यात वक्ताओं द्वारा प्रभावशाली भाषणों का गवाह बनेगा।

सम्मेलन की संयोजक सोनिया केसवानी ने बताया कि कन्वर्जेंस 2019 के आयोजन में डिस्ट्रिक्ट 41 डाइरेक्टर (उत्तर और पूर्व भारत, बांग्लादेश, भूटान और नेपाल की प्रमुख) जेनिफर घोष, डिवीजन सी के डाइरेक्टर (राजस्थान प्रमुख) सिद्धार्थ बालासरिया, प्रतियोगिता के डिवीजन चीफ जज नितेश गुप्ता और राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों के एरिया डाइरेक्टर शामिल होंगे ।

मुख्य वक्ता होंगे – ‘लाइफस्टाइल मैनेजमेंट’ के लिए अरावली ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के डायरेक्टर डॉ आनंद गुप्ता; ‘पैशन टू मोनेटाइजेशन’ के लिए एंटरप्रेन्योर, टेड एक्स और जोश टॉक्स स्पीकर राहुल भटनागर ; ‘एंटरप्रेन्योरियल डिसऑर्डर’ के लिए लेखक व ग्रीनसोल और हेरिटेज गर्ल्स स्कूल के डायरेक्टर श्रियंस भंडारी और ‘इट्स टाइम टू योर फ्यूचर राइट टू फ्यूचर’ के लिए शिक्षक, लेखक और आईटी कंसल्टेंट अयान पाल।

टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल के बारे में:1924 में स्थापित, टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल एक अंतर्राष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन है जो लोगों में कम्यूनिकेशन और लीडरशिप  के विकास की दिशा में काम कर रहा है, व आत्म-विश्वास में के साथ और उन्हें अपने विचारों को अभिव्यक्त करने के लिए एक मंच दे रहा है जिससे वो दुनिया के सबसे बड़े डर ‘पब्लिक स्पीकिंग’ पे जीत हासिल कर सकें|

टोस्टमास्टर क्लब लगभग हर देश और अधिकांश प्रसिद्ध संगठनों में मौजूद हैं, जिनमें ऐपल, फ़ोर्ड, महिंद्रा, इन्फ़ोसयस, डेलाय्ट, गूगल, वेरिज़ोन  और आई आई टी, आई आई एम, एक्स एल आर आई आदि संस्थान शामिल हैं।

राजस्थान में टोस्टमास्टर्स के 18 क्लब हैं :

• एन ई आई , दोइचे बैंक – संगठन।

• बिट्स पिलानी, आई आई एम उदयपुर, एन जे आर, एस के आई टी, वी आई टी, वी जी यू – शैक्षिक संस्थान।

• उदयपुर, कोटा, जयपुर, जोधपुर – समुदाय।

‘कन्वर्जेंस 2019’ लोगों के लिए अपने स्वयं के विकास में निवेश करने का एक शानदार अवसर है, एक ऐसा क्षेत्र जिसकी आज के प्रतिस्पर्धी और मांग वाले दुनिया में सबसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

× How can I help you?